Breaking News

वक्त ही नहीं मिलता

दोस्तों बात तो यह पुरानी ही है मेरी भी बस, इक कोशिश है ख़ुद को या किसी और को याद दिलाने के लिए।

नमस्कार दोस्तों🙏
बेशक दौलत की इस भूख मे कहाँ फ़ुरसत है हर किसी के पास
मगर ,यक़ीनन फ़ुरसत ऐसी भी चीज़ नही जिसको निकाला न जा सकता हो 🙏

आज के दौर में इक बहुत ही प्रसिद्ध लाइन है कि “हम बहुत बीज़ी रहते हैं वक़्त ही नहीं
मिलता ,काम बहुत ज़्यादा रहता है.”

ऐसा बिलकुल भी नहीं होता कि हम चौबीस घंटे में किसी के लिए चंद लम्हे भी न निकाल पाये ।ये अलग बात है कि वो लोग हमारी प्राथमिकताओं की लिस्ट में नहीं होते। या ये कहा जा सकता है कि शायद वो हमारे लिए इतने अहम नहीं होते।

आज कल का माहौल कुछ अलग सा हो गया है हर कोई व्यस्त अपनी अपनी ज़िन्दगी जी रहा है और होना भी चाहिए।

आज लोग कहते तो है कि हम किटी पार्टियों मे जाते रहते हैं हमारे बहुत दोस्त है हमारा सोशल सर्कल बहुत बड़ा है ।आज वाटसऐप फ़ेसबुक और कई ज़रिये है लोगो से बात करने के ,सब मिलते भी हैं इक दूसरे से।
मस्ती भी करते है फ़ैशन की बातें ,ब्रांडस के चर्चे, अपने आसपास
की दुनिया के क़िस्से,इन्टरनेट और टेक्नोलॉजी
से जुड़ी बातें,
एजुकेशनल बातें ।पार्टियाँ भी चलती है डांस भी होता है पीना पिलाना .. गाना बजाना सब होता है ।और मज़ा भी आता है थोड़ी देर के लिए हम सब भूल भी जाते है।

मगर ..दोस्तों !
इतना सब होते हुए भी हर इन्सान अन्दर से अकेला महसूस कर रहा है फिर भी लोग अपने हालातों से जैसे ख़ुश नहीं है वजह कोई भी हो सकती है ..इक खोखलापन का अहसास।जैसे है तो सभी आसपास.. मगर ऐसा कोई भी नहीं,जिससे हम अपनी तकलीफ़ अपने दिल की बात कह सके। जिस की वजह से आज बहुत से लोग मानसिक रोगों से जूझ रहे है।
माना पाजीटिव सोच रखना अच्छी बात है मगर कभी अपने किसी ख़ास दोस्त या माँ बाप कोई रिश्तेदार ..भाई बहन के काँधे पर सर रख अपने दिल की बात कह भी देनी चाहिए अगर मन रोने का हो तो रो भी लेना चाहिए।हम ये सोच कर ,दिल की बात नहीं कह पाते कि लोग हमारे लिये क्या सोचेंगे “हम किसी से कम नहीं “ये दिखाने
के चक्कर में हमारे रिश्तों की नज़दीकियाँ खो रही हैं कही..

मिलो चाहे कभी कभी दोस्तों !मगर यू मिलो कि न वक़्त का ध्यान आप को रहे ,न ही आप से मिलने वाले को। हर मुलाक़ात इक शानदार यादगार हो ,जिसे भुलाना न मुमकिन हो और लोग आप से फिर मिलना चाहे।जो भी करें ..जो भी कहे ..दिल से कहें। दिमाग़ से ज़्यादा दिल से की गई मुलाक़ात हमेशा लोगों के दिलों पर इक छाप छोड़ती ज़रूर है 🙏