Breaking News

घर पर करें स्मोकी आई मेकअप

हम सभी को आई मेकअप करना पसन्द होता है और स्मोकी आई मेकअप तो हर फीमेल की फर्स्ट चाॅइस होती है, क्योंकि यह मेकअप उनके अपीयरेंस मे ग्लेमर तो ऐड करता ही है, साथ ही साथ देखने वाले को भी आकर्षित करता है। फ्रेंड्स की शादी से लेकर नाईट पार्टीज तक यह मेकअप हर तरह की ड्रेस के साथ सूट करता है।

This image has an empty alt attribute; its file name is shalini-yogendra-235x300.jpg

यह स्मोकी आई मेकअप सुंदर लगने के साथ साथ फैशन में भी बना रहता है पर हम में से अधिकतर को परेशानी आती है की स्मोकी आई मेकअप कैसे किया जाए ? चूंकि यह आई मेकअप करना हार्ड लगता है इसलिए हम में से कई लोग इसके लिए महंगे पार्लर या सैलून में जाते है और पैसे के साथ अपना अमूल्य समय भी खर्च करते हैं।
जरा सोचिए अगर यही स्मोकी आई मेकअप आप अपने घर पर बैठे अपने आप कर सकें तो आप अपना हार्ड अर्न मनी और टाइम दोनों बचा सकतें हैं। इसीलिए आज हम लाये है जन सामना की ब्यूटी एडवाइजर व सी डब्लू सी ब्यूटी एन मेकअप स्टूडियो की सेलिब्रिटी मेकओवर एक्सपर्ट शालिनी योगेन्द्र गुप्ता के साथ घर पर ही स्मोकी आई मेकअप करने का मैथड।
यह स्मोकी आई मेकअप दिखने मे क्लासी तो होता ही है साथ ही यह कुछ ही मिनटों मे आसानी से हो जाता है। आपको सिर्फ मेरे बताये गए मैथड को फाॅलो करने की जरुरत है और आप भी कर सकती हैं घर पर पार्लर जैसा स्मोकी आई मेकअप।
स्मोकी आई मेकअप करने के लिए हमें चाहिये: कंसीलर, फाउंडेशन या बेस (अपनी स्किन के अनुसार) , लूज पाउडर, गोल्डन वाइट हाइलाइटर, आई शैडो (ब्लू और ब्लैक) , आई लाइनर, काजल, मस्कारा
स्मोकी आई मेकअप विधिः सबसे पहले आई लिड पर और अंडर आई एरिया पर कंसीलर लगाइये। कंसीलर से डार्क सर्कल और डार्क स्पाॅट्स छुपाने में हेल्प मिलती है।
इसके बाद अपनी स्किन कलर के अनुसार फाउंडेशन या बेस लगायें और इसे अच्छी तरह ब्लैंड करें। अब लूज पाउडर लगायें। यह पसीने को रोककर मेकअप को फैलने नहीं देता।
इसके बाद आईब्रो को हाई लाईट करने के लिए गोल्डन वाइट हाई लाईटर लगायें। आँखों की क्रीज लाईन से आइब्रो के एंडतक पर्पल कलर के आई शेडो से एक लाईन बनाइये और इस लाईन के अन्दर ही आई मेकअप करें।
अब यही आई शेडो पूरी आँख पर लगाकर इसे ब्रश से पूरी आँख पर इस तरह ब्लैंड कीजिये। ब्लैक आई शेडो से या जेल लाईनर से आँख के एंड से वी शेप बनाइये और इसे अन्दर की तरफ ब्लैंड कीजिये। फिर आई लाईनर लगाइये। इसके बाद काजल लगाइये और इसे ब्लैक आई शेडो से सील कीजिये। आखिरी में पलकों पर मस्कारा लगाइये। मस्कारा लगाने से मेकअप उभर कर दिखता है।

2 comments

  1. This piece of writing presents clear idea designed for the new people of blogging, that truly how to do
    blogging.

  2. Thanks for the good writeup. It in truth was
    once a entertainment account it. Look complex to far introduced agreeable from you!

    By the way, how can we keep in touch?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *