Breaking News

देहरादून में संपन्न हुआ ‘युनाइटेड वी प्ले’ का ट्रायल*

भारतीय स्वरूप संवाददाता देहरादून, फुटबॉल के प्रति प्रतिस्पर्धा और प्रोत्साहन बढ़ाने के उद्देश्य से अपोलो टायर्स द्वारा आयोजित ‘यूनाइटेड वी प्ले’ के चौथे सीज़न के ट्रायल का आयोजन देहरादून में हुआ। ट्रायल में 250 से अधिक युवा फुटबॉल खिलाड़ी ने भाग लिया, जिनमें से शीर्ष 40 का चयन अगले चरण के लिए किया गया। इस ट्रायल का आयोजन पवेलियन ग्राउंड में किया गया था, जहां देहरादून और आसपास के क्षेत्रों के युवा उम्मीदवारों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। इस पहल का मकसद देशभर में फुटबॉल के खेल की पहुंच को बढ़ाना और खिलाड़ियों के टैलेंट को विकसित करना है। चयनित फुटबॉल खिलाड़ियों को मैनचेस्टर यूनाइटेड के युवा टीम के साथ ट्रेनिंग, क्लब के दिग्गजों से मिलने और मैच डे का अनुभव मिलेगा।

‘यूनाइटेड वी प्ले’ प्रोग्राम का उद्देश्य युवा फुटबॉल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना है, जिसमें वे अपने कौशल का प्रदर्शन कर सकें और ग्लोबल ट्रेनिंग मेथडोलॉजी से परिचित हों। यह पहल एशिया पैसिफिक मिडिल ईस्ट और अफ्रीका के 16 शहरों और प्रमुख देशों में चलने वाला जमीनी स्तर का ट्रेनिंग और टैलेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम है। इस प्रोग्राम में देशभर के 25,000 से अधिक युवा फुटबॉल खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। पिछले कुछ महीनों में, इस प्रोग्राम ने पूरे देश में 600 से अधिक कोचों को मैनचेस्टर यूनाइटेड सॉकर स्कूलों से जोड़ा है। साथ ही, एमयूएसएस 4 डिजिटल मास्टरक्लासेस चला रहा है, जिसमें पहले ही 2000 से अधिक खिलाड़ी शामिल हो चुके हैं।

यूनाइटेड वी प्ले प्रोग्राम के चौथे सीज़न के शुरुआती चरण में, स्थानीय कोच ही खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देंगे। बाद में युवा खिलाड़ियों को मैनचेस्टर यूनाइटेड सॉकर स्कूल के कोचों के सामने अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा।

युनाइटेड वी प्ले प्रोग्राम के बारे में अधिक जानने और रजिस्टर करने के लिए, खिलाड़ी इस लिंक को विज़िट कर सकते हैं:  https://www.apollotyres.com/en-in/stories/campaigns/sports/united-we-play-2024/

अन्य खबरों के लिए नीचे दिए लिंक पे क्लिक करें।

www.bharatiyaswaroop.com

अतुल दीक्षित 

सम्पादक मुद्रक प्रकाशक 

दैनिक भारतीय स्वरूप (उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, महाराष्ट्र से प्रकाशित)

Mob. 9696469699