Breaking News

क्राइस्ट चर्च कॉलेज कानपुर में उर्सला अस्पताल के सहयोग से, कॉलेज हॉल में  कॉलेज के छात्रों और अध्यापको के लिए एक दिवसीय मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोज।

कानपुर 12 , क्राइस्ट चर्च कॉलेज कानपुर में उर्सला अस्पताल के सहयोग से, कॉलेज हॉल में  कॉलेज के छात्रों और अध्यापको के लिए एक दिवसीय मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोज।
कार्यक्रम अधिकारी, एनएसएस कॉलेज इकाई की स्वास्थ्य शिविर संयोजिका डॉ सुनीता वर्मा, एसोसिएट प्रोफेसर, वनस्पति विज्ञान विभाग ने डॉक्टरों और मेडिकल टीम का स्वागत किया और पूरे सत्र का संचालन किया।
शिविर की शुरुआत रसायन विज्ञान विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉश्वेता चंद ने बोदरा, अर्थशास्त्र विभाग की प्रमुख ने आम लोगों की भलाई और सुरक्षा के लिए ईश्वर् से प्रार्थना की ।
प्राचार्य डॉ जोसेफ डैनियल ने कहा कि सभी को नियमित स्वास्थ्य जांच करवानी चाहिए क्योंकि इस तनावपूर्ण दुनिया का यह एक अनिवार्य हिस्सा है। उन्होंने जोर दिया कि “स्वच्छता भगवान की भक्ति के समान है” और इस प्रकार हर एक को अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य की उचित देखभाल करनी चाहिए ।
डॉ एस के निगम इस बात पर जोर दिया कि हर व्यक्ति को धूम्रपान, मद्यपान और तंबाकू चबाने आदि के प्रति मोह से बचना चाहिए । इससे व्यक्ति को अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद मिलता है।

डॉ संदीप कुमार सिंह , डॉ सुनील पाठक , डॉ अरुण यादव , डॉ आवदेश जी प्रोग्राम में उपस्थित हुए
सभी ने मानसिक रोग से पीड़ित व्यक्ति को अपनी परेशानी का हल निकालने के लिए उर्स ला अस्पताल के मन कक्ष में आने की सलाह दी, अर्थशास्त्र विभाग की प्रमुख,  एसोसिएट प्रोफेसर सबीना बोधरा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।