Breaking News

भारत और बांग्लादेश ने सूचना एवं प्रसारण क्षेत्र में प्रमुख समझौतों पर हस्ताक्षर किए

pib भारत और बांग्‍लादेश ने आज सूचना एवं प्रसारण मंत्री बैठक 2020, नई दिल्‍ली में सूचना एवं प्रसारण क्षेत्र से जुड़े प्रमुख समझौतों पर हस्ताक्षर किए। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर और उनके बांग्लादेशी समकक्ष श्री मोहम्‍मद एच.महमूद की उपस्थिति में बंग-बंधु, शेख मुजीबुर्रहमान की जीवनी पर बायोपिक के लिए सह-निर्माण समझौते पर हस्‍ताक्षर हुए। इस फिल्‍म को बंग-बंधु के जन्‍म शताब्‍दी वर्ष के दौरान रिलीज किया जाएगा। बांग्‍लादेश  ने देश के पहले राष्‍ट्रपति शेख मुजीबुर्रहमान के शताब्‍दी वर्ष की याद में 17 मार्च, 2020 से 17 मार्च, 2021 तक मुजीब वर्ष मनाने का निर्णय लिया है। 

HRB_7195.JPG

      प्रसार भारती और बांग्‍लादेश  रेडियो, बेतार के बीच एयर टाइम एक्‍सचेंज कार्यक्रम का भी शुभांरभ किया गया। आज से मैत्री सेवा के कार्यक्रमों का प्रसारण ढाका में शुरू हो गया है और बांगलादेशी रेडियो, बेतार के कार्यक्रम ऑल इंडिया रेडियो, कोलकाता से प्रसारित किए जा रहे हैं।

HRB_7156.JPG

      बांग्‍लादेश के साथ मैत्री को प्राकृतिक बताते हुए श्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दोनों देश संयुक्‍त विरासत साझा करते हैं। हम बांग्‍लादेश टीवी और बेतार के साथ कार्यक्रमों के संयुक्‍त निर्माण के प्रति आशान्वित है। बांग्‍लादेश में बंग-बंधु फिल्‍म सिटी के निर्माण में भारत हर संभव सहायता प्रदान करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *