Breaking News

ICRI द्वारा BBA एविएशन मैनेजमेंट में प्रवेश के लिए अलर्ट

देहरादून, भारतीय स्वरूप संवाददाता, उद्योग-केंद्रित कार्यक्रमों के लिए प्रसिद्ध ICRI वर्तमान में अपने देहरादून परिसर में प्रतिष्ठित BBA एविएशन मैनेजमेंट कोर्स में आवेदन आमंत्रित कर रहा है। पाठ्यक्रम को गहन और व्यापक ज्ञान प्रदान करने के लिए जटिल रूप से तैयार किया गया है।

BBA एविएशन मैनेजमेंट के साथ एविएशन की दुनिया में रखें कदम यह तीन साल का स्नातक कार्यक्रम है जिसमें कई छात्र शामिल हो सकते हैं। इस क्षेत्र में कुशल पेशेवरों की मांग बढ़ रही है, जो इसे एक लोकप्रिय विकल्प बनाती है। ICRI इन कार्यक्रमों की पेशकश देहरादून की जिज्ञासा विश्वविद्यालय के सहयोग से कर रहा है, जो अत्याधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का दावा करता है। ICRI भारत का सबसे बड़ा संस्थान है और यह विशेष साझेदारी प्रदान करता है। साथ ही, दुनिया भर में 19,000 से अधिक पूर्व छात्रों के साथ, ICRI अपने छात्रों को शानदार नेटवर्किंग के अवसर प्रदान करता है।

ICRI में, फैकल्टी छात्रों को व्यावहारिक सीखने और कौशल विकास के अद्वितीय अवसर प्रदान करने में विश्वास रखती है। यही कारण है कि ICRI अंतर्दृष्टिपूर्ण एयरपोर्ट विजिट आयोजित करती है, जैसा कि हाल ही में देहरादून में हुआ था, जहां छात्रों को एयरपोर्ट निदेशक और AAI कर्मचारियों के साथ बातचीत करने का सौभाग्य मिला। इस यात्रा ने विमानन उद्योग में एयरपोर्ट मैनेजमेंट की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया, जो अमूल्य वास्तविक दुनिया की अंतर्दृष्टि प्रदान करती है।

अपने BBA और MBA एविएशन छात्रों के समग्र व्यक्तित्व विकास और व्यावसायिकता को बढ़ाने के लिए, ICRI ने लैक्मे स्कूल के साथ मिलकर एक समृद्ध ग्रूमिंग सेशन का आयोजन किया था। मेकअप, स्टाइलिंग और शिष्टाचार को शामिल करते हुए, इस सेशन का उद्देश्य हमारे छात्रों को अकादमिक ज्ञान से परे आवश्यक कौशल से लैस करना था।

कार्यक्रम में नामांकित छात्रों को दो प्रतिष्ठित संगठनों से प्रमाणपत्र प्राप्त होंगे। पहला, संयुक्त राष्ट्र की एक विशेष एजेंसी ICAO से प्रमाणन, जो ग्लोबल एयरपोर्ट संचालन की देखरेख करती है, जो एविएशन मैनेजमेंट के मूल सिद्धांतों को शामिल करता है। इसके अतिरिक्त, वे एयरपोर्ट और विमान प्रशिक्षण पूरा करने के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) से प्रमाणपत्र प्राप्त करेंगे। कार्यक्रम व्याख्यान, सेमिनार, कार्यशालाएं, व्यावहारिक प्रशिक्षण और समस्या-समाधान सत्रों सहित विविध शिक्षण विधियों की पेशकश करता है, जो छात्रों के लिए एक समग्र सीखने का अनुभव सुनिश्चित करता है।

कनिष्क दुग्गल, आईसीआरआई के सीओओ, ने कहा “आईसीआरआई का दृष्टिकोण भावी हवाई यात्रा के नेताओं को ज्ञान और व्यावसायिक कौशलों का मिश्रण प्रदान करना है। आईसीएओ और एएआई जैसे वैश्विक प्राधिकरणों द्वारा प्रदान किए गए प्रमाणपत्रों के माध्यम से, साथ ही नवाचारात्मक शिक्षण पद्धतियों के साथ, हम उद्योग के लिए तैयार पेशेवरों को प्रशिक्षित करते हैं जो उड़ान के नए क्षितिज को छू सकें।”

बीबीए एविएशन मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए मूल पात्रता आवश्यकता 10+2 परीक्षा में कुल 50% अंक प्राप्त करना, एक प्रवेश परीक्षा और उसके बाद विशेषज्ञ फैकल्टी का साक्षात्कार है।

बीबीए एविएशन मैनेजमेंट के लिए शुल्क संरचना के बारे में जानकारी के लिए, इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आईसीआरआई की वेबसाइट देखें।

आईसीआरआई में बीबीए एविएशन मैनेजमेंट के लिए प्रवेश अब खुले हैं। इच्छुक छात्र जिनके पास बीबीए एविएशन मैनेजमेंट का जुनून है, वे हमसे जुड़ सकते हैं।

पात्रता – 12वीं में 50%
फीस – 3 साल के लिए 2,55,000
छात्रवृत्ति – 85% और उससे अधिक प्राप्त करने वाले छात्र 15% छात्रवृत्ति के लिए पात्र हैं।
कोर्स शुरू – 1 सितंबर
आवेदन की अंतिम तिथि – 30 मई
आवेदन करने के लिए लिंक – www.icriindia.com