Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने नासिक में राष्ट्रीय युवा उत्सव – 2024 का शुभारंभ स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस युवा दिवस के रूप में किया

कानपुर 12 जनवरी भारतीय स्वरूप संवाददाता,, नासिक महाराष्ट्र में दिनांक 12 से 16 जनवरी, 2024 से होने वाले राष्ट्रीय युवा उत्सव – 2024 का शुभारंभ आज 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस युवा दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया गया। उसमे युवा कार्यक्रम एवम खेल मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर तथा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री एकनाथ शिंदे ने भी युवाओं को संबोधित किया। इस युवा उत्सव का मुख्य संदेश “युवाओं के लिए युवाओं के द्वारा”, “एक भारत श्रेष्ठ भारत” तथा “विकसित भारत” का सपना होगा साकार रहा। इस राष्ट्रीय युवा उत्सव में राष्ट्रीय सेवा योजना, उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड से एक विशाल दल ने हिस्सा लिया। जिसमें उत्तर प्रदेश से कुल 66 स्वयंसेवक तथा 6 कार्यक्रम अधिकारी सम्मिलित रहे।
छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय से कार्यक्रम अधिकारी डॉ संगीता सिरोही के साथ विभिन्न महाविद्यालयों के 11वॉलंटियर्स भी इस महा युवा उत्सव में प्रतिभाग कर रहे है।