Breaking News

एस एन सेन बा वि पी जी कॉलेज एवं इनर व्हील क्लब के संयुक्त तथावधान मे प्रधानमंत्री के “कौशल विकास कार्यक्रम” के अंतर्गत पोस्टर व मेहंदी प्रतियोगिता आयोजित

कानपुर भारतीय स्वरूप संवाददाता, आज के वर्तमान युग में प्रत्येक क्षेत्र में व्यावसायिक तकनीकी दृष्टि से विचार किया जा रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में भी व्यवसायिक दृष्टिकोण आवश्यक है ।इस विषय को महत्व देते हुए दिनांक 23-08-2023 को एस,एन,सेन, बा,वि,पी,जी, कॉलेज के चित्रकला विभाग तथा इनर व्हील क्लब के संयुक्त तथावधान मे माननीय प्रधानमंत्री द्वारा “कौशल विकास कार्यक्रम” के अंतर्गत पोस्टर व मेहंदी प्रतियोगिताका आयोजन किया गया।कार्यक्रम की मुख्य अतिथि दीपा श्री सेन ,कोषाध्यक्ष, प्रबंधतंत्र, सेन महाविद्यालय तथा प्रोफेसर सुमन ,प्राचार्य तथा इनरव्हील क्लब की वरिष्ठ मंडलआयुक्त संध्या गुप्ता जी के कर कमलो द्वारा इस कार्यक्रम का उद्घाटन हुआ।

कार्यक्रम में प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री प्रवीण कुमार मिश्रा, सचिव श्री प्रोबीर कुमार सेन, संयुक्त सचिव श्री शुभो् सेन इस कार्यक्रम में अतिथि रूप में उपस्थित हुए।कार्यक्रम संयोजिका डॉ. रचना निगम ,प्रभारी चित्रकला विभाग ने सभी सम्मानित सदस्यों का स्वागत व अभिनंदन किया।
कला के विभिन्न विधाओं के माध्यम से छात्राओं को हुनर सिखाना तथा उन्हें स्वावलंबी बनाना इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था यह एक सकारात्मक प्रयास रहा।
महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो( डॉ,) सुमन ने इस विषय पर गंभीरता से विचार करने के लिए कहा कलाकार अपनी कला के माध्यम से रोजगार अर्जित कर सकता है। जिससे उसकी कला को सम्मान और स्वावलंबन प्राप्त होगा । प्राचार्या जी की प्रगतिशील विचारधारा के अंतर्गत चित्रकला विभाग में प्रोजेक्टर के माध्यम से डिजिटल क्लासेस का भी शुभारंभ किया गया ।इससे छात्राओं को दिन प्रतिदिन कला से संबंधित विभिन्न विधाओं, चित्रों ,कलाकारों तथा अन्य विषयों की जानकारी डिजिटल क्लासेस के माध्यम से दी जाएगी ।
इसी प्रयास के अंतर्गत इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष ऋतु जैन और सचिव शशि गुप्ता द्वारा विभाग की एक छात्रा की फीस और अन्य छात्राओं के लिए ब्रश, कलर्स ,कैनवस, और अन्य सामग्री प्रदान की गई। तथा मेहंदी और पोस्टर प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों को भी पुरस्कार वितरण किया गया
चित्रकला विभाग के बीए, एमए की छात्राओ की समस्त छात्राओं ने इस कार्यक्रम में उत्साह पूर्वक भाग लिया।
कार्यक्रम में संचालन डॉ रश्मि बाजपेई ने किया तथा शुभी शर्मा तथा पूजा वर्मा ने कार्यक्रम में सक्रिय योगदान दिया। प्रसार प्रभारी डॉ प्रीति सिंह ने कार्यक्रम से संबंधित सभी जानकारियां प्रदान की।
महाविद्यालय की समस्त प्रवक्तागण व लिपिक वर्ग तथा इनर व्हील की समस्त सदस्यों ने कार्यक्रम में उपस्थित होकर अपनी रुचि दिखाई, तथा छात्राओं के कार्य को सराहा व प्रोत्साहित किया।