Breaking News

क्राइस्ट चर्च कॉलेज में इमरटिकस लर्निंग द्वारा “वॉक-इन ड्राइव” कार्यक्रम आयोजित

कानपुर 19 अगस्त भारतीय स्वरूप संवाददाता, क्राइस्ट चर्च कॉलेज परिसर में इमरटिकस लर्निंग के द्वारा “वॉक-इन ड्राइव” कार्यक्रम, महाविद्यालय के कैरियर काउंसलिंग सेल द्वारा अयोजित किया गया, इमरटिकस लर्निंग के सहायक उपाध्याय अभिषेक कुमार ने बताया ” कौशल आविष्कारों को पूरा करने के लिए मानव पंजी की गुणवत्ता में सुधार करना आवश्यक है, उन्होंने बैंकिंग क्षेत्र में अवसरों के बारे में बताया और बैंकिंग क्षेत्र में जोखिम विश्लेषक के महत्व के बारे में बताया।
उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है जो शीघ्र ही तीसरी स्थान पर होने वाली है, और यह दिखाता है कि भारत में नौकरियों की कमी नहीं है, छात्रों को सिर्फ सही अवसर की तलाश करनी चाहिए।
उन्होंने छात्रों को सबसे महत्वपूर्ण अमेरिकी और विश्व बैंकों के बारे में बताया, Jio Mart में निवेश की महत्वपूर्णता पर चर्चा की, और LIC के महत्व को उजागर किया। “यदि आपका सही दृष्टिकोण है, लेकिन आपकी आवश्यक क्षमता नहीं है, तो सफलता प्राप्त करना कठिन हो सकता है। दृष्टिकोण यह परिभाषित करता है कि आप अपने लक्ष्य की ओर कैसे काम करते हैं या आगे बढ़ते हैं। विरूप, क्षमता यह परिभाषित करती है कि आपके पास कितनी स्पष्ट कौशल सिखने की क्षमता है या ज्ञान प्राप्त करने की क्षमता है जो आपकी लक्ष्य प्राप्ति में मदद करेगा।,” यह कहकर उन्होंने बताया कि सकारात्मक दृष्टिकोण कौशल की ओर ले जाता है। विभिन्न बैंकों के बारे में भी बताया जैसे कि निवेश बैंक, खुदरा बैंक, वित्तीय सेवाएं, उन्होंने बैंकिंग के विभिन्न पहलुओं की बात की। उन्होंने बैंकिंग क्षेत्र में अवसरों की बात की और बैंकिंग क्षेत्र में जोखिम विश्लेषण की महत्वपूर्णता को समझाया।
सत्र में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. जोसेफ डेनियल के मार्गदर्शन में कार्यवाहक प्राचार्य प्रो. मृदुला सैमसन, कॅरियर काउंसलिंग सेल की संयोजिका प्रो. मीत कमल तथा अन्य स्टाफ प्रो.मनीष कपूर, प्रो. अंकिता ब्रगेंज़ा, आशीष दुबे, आशीष उमर, अरुनेश शुक्ला, तथा छात्र प्रतिनिधि वैष्णवी, अंजलि, उज्जवल, सुंदरम, अभिषेक, अनुराधा, प्राची, यश, वीर मूर्ति, एवम महाविद्यालय के विद्यार्थी मौजूद रहे सभी ने इस सत्र को अत्यंत प्रभावपूर्ण बताया।