Breaking News

नेशनल मीडिया क्लब के “मैंगो फेस्टिवल” में छाया मोदी आम

यूपी सरकार की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने किया उदघाटन ।

महोत्सव में हर आम और खास ने शिरकत किया।

कानपुर, भारतीय स्वरूप संवाददाता, इंसान के हाँथ की बनाई नही खाते हम आम के मौसम में मिठाई नही खाते, यह पंक्तियां नेशनल मीडिया क्लब के मैंगो फेस्टिवल पर सटीक बैठती है , इस मैंगो फेस्टिवल का उदघाटन मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने पहुँची उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल व वर्तमान में योगी मंत्रिमंडल की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने फीता काटकर किया । कानपुर के प्रमिला सभागार में आयोजित इस मैंगो फेस्टिवल में मंत्री , सांसद , विधायक , उद्योगपति , आलाअधिकारी समाजसेवियों के अलावा और नामचीन हस्तियों का तांता लगा रहा । इस कार्यक्रम में लगभग 300 से ज्यादा प्रजातियों के आम की प्रदर्शनी लगाई गई । जिसमें मोदी आम मेहमानों में आकर्षण का केंद्र बना । जिसके बाद कैबिनेट मंत्री बेबीरानी मौर्या ने मोदी आम को बेस्ट मैंगो के खिताब से नवाज़ा । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बेबी रानी मौर्य के अलावा, उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री संजय गंगवार, राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला ने इस महोत्सव की जमकर तारीफ की ।
कैबिनेट मंत्री बेबीरानी मौर्या ने इस खास आम महोत्सव की जमकर तारीफ़ की । उन्होंने कहा कि देशभर में उन्होंने अब तक अनगिनत पार्टी देखी , लेकिन इस मैंगो पार्टी में आकर एक अलग एहसास हुआ । उन्होंने कहा कि मैंने अपने कई साथियों से सुना कि उन्हें इस मैंगो पार्टी का बेसब्री से इंतजार रहता है, ऐसे आयोजन देश मे होना एक अलग एहसास कराता है ।इस दौरान राज्यमंत्री संजय गंगवार ने नेशनल मीडिया क्लब के संस्थापक व सहारा समय के समूह संपादक रमेश अवस्थी की जमकर तारीफ करते हुए कहा की यह फेस्टिवल अपने आप में एक अलग छटा बिखेरता है । उन्होंने इस आम महोत्सव के लिए आयोजकों को बधाई दी साथ ही कहा कि कृषि प्रधान देश में कृषकों की फसल को इतना बड़ा प्लेटफार्म देना काबिले तारीफ है। वहीं उत्तरप्रदेश सरकार की राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ल ने कहा कि नेशनल मीडिया क्लब की आम पार्टी का सभी को एक साल तक इंतजार रहता है। क्योकि यह अन्य आयोजनों से अलग है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कानपुर की महापौर प्रमिला पाण्डेय ने कहा कि मैं इस आयोजन का हर वर्ष बेसब्री से इंतजार करती हूँ, ऐसा आयोजन जिसमे देश प्रदेश व कानपुर नगर के कई नामचीन हस्तियों का एक साथ होना इस आयोजन को अति ख़ास बनाता है, मैं ऐसे आयोजन में आकर और आमो की इतनी प्रजातियों को देखकर महसूस करती हूँ कि ये सच मे खास लोगों की आम पार्टी है। वहीं आरएसएस के प्रांत प्रचारक श्री राम जी ने मैंगो फ्रेस्टिवल में आम की प्रदर्शनी की जमकर तारीफ की, उन्होंने प्रदर्शनी में आये हुए किसानों का भी उत्साहवर्धन किया ।

वहीं नेशनल मीडिया क्लब के संस्थापक और सहारा समय के ग्रुप एडिटर रमेश अवस्थी ने आये हुए मेहमानों का स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया, इस दौरान उन्होंने बताया कि मैंगो फेस्टिवल का मकसद किसानों की मेहनत से जनता को रूबरू कराना तो है साथ ही आम जनमानस को पता चले कि हमारे देश का किसान कितनी मेहनत करके उन्हें स्वाद और शक्ति उत्पन्न करने वाले फल और अनाज पैदा करता है । उन्होंने कहा कि आम का स्वाद तो सभी को लुभाता है लेकिन इसकी गुठलियां भी कारगर होती है ।
नेशनल मीडिया क्लब के अध्यक्ष और मैंगो फेस्टिवल के आयोजक सचिन अवस्थी के ने बताया कि पार्टी का मकसद लोगो को आम की प्रजतियो से अवगत करना था । उन्होंने कहा की देश में 700 ज्यादा प्रकार के आम उपलब्ध है । जिनमे से 300 से अखिक आम के प्रकार इस प्रदर्शनी में मौजूद है ।
इस कार्यक्रम के दौरान संगीत लहरियों ने भी भक्ति व फिल्मी गीत संगीत से कार्यक्रम में चार चाँद लगाए । इस दौरान भारतीय जनता पार्टी से सांसद सत्यदेव पचौरी, पूर्व सांसद अनिल शुक्ला वारसी, महापौर प्रमिला पाण्डेय, एमएलसी सलिल विश्नोई , विधायक सुरेंद्र मैथानी , जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण , पूर्व विधायक रघुनंदन सिंह भदौरिया , वरिष्ठ भाजपा नेता वीरेंद्र दुबे, प्रकाश पाल, पंजाबी अकादमी के चेयरमैन गुरविंदर सिंह छाबड़ा , गुरु सिंह सभा के हरविंदर सिंह लार्ड , सुखविंदर सिंह लाडी, जिला अध्यक्ष सुनील बजाज , महामंत्री वीरेश त्रिपाठी , महामंत्री संतोष शुक्ला , दक्षिण की भाजपा जिलाध्यक्ष बिना आर्या पटेल , महामंत्री शिवराम सिंह , क्षेत्रीय सह मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी , भाजपा युवा मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सुनील साहू , पूर्व जिला अध्यक्ष नवाब सिंह ,राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेश अवस्थी, पार्षद नवीन पंडित, पार्षद संदीप जायसवाल, पूनम द्विवेदी समेत सैकड़ो भाजपाई मौजूद रहे । वही समाजवादी पार्टी से विधायक अमिताभ बाजपेई, विधायक हसन रूमी, पूर्व विधायक सतीश निगम, वीरेंद्र शुक्ला, महासचिव अभिषेक गुप्ता मोनू मौजूद रहे । जबकि प्रशानिक महकमें से जॉइन कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी, एडीसीपी ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव, डीसीपी प्रमोद कुमार, डीसीपी विजय ढुल, केडीए सचिव शत्रुघन वैश्य , अपर नगर आयुक्त रोली गुप्ता , कार्डियोलॉजी निदेशक डॉ विनय कृष्णा, डॉ राकेश वर्मा समेत दर्जनों अधिकारी मौजूद रहे ।
वहीं डेन केबिल नेटवर्क के डायरेक्टर संजीव दीक्षित , कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अवनीश दीक्षित , उधोगपति विजय कपूर, आईआईए अध्यक्ष आलोक , महाराज शिवाकान्त शास्त्री महाराज, जिला विद्यालय निरीक्षक सतीश तिवारी , चरनजीत सिंह बंटी आदि गणमान्य लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत कर के कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई ।