Breaking News

एनएसएस यूनिट, क्राइस्ट चर्च कॉलेज कानपुर में सेंट कैथरीन अस्पताल के सहयोग से,  कॉलेज के छात्रों और अध्यापको के लिए एक दिवसीय नि: शुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित

एनएसएस यूनिट, क्राइस्ट चर्च कॉलेज कानपुर में सेंट कैथरीन अस्पताल के सहयोग से,  कॉलेज के छात्रों और अध्यापको के लिए एक दिवसीय नि: शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम अधिकारी, एनएसएस कॉलेज इकाई की स्वास्थ्य शिविर संयोजिका डॉ सुनीता वर्मा, एसोसिएट प्रोफेसर, वनस्पति विज्ञान विभाग ने डॉक्टरों और मेडिकल टीम का स्वागत किया और पूरे सत्र का संचालन किया।
शिविर की शुरुआत डॉ सबीना आर बोदरा, अर्थशास्त्र विभाग की प्रमुख ने आम लोगों की भलाई और सुरक्षा के लिए ईश्वर् से प्रार्थना की ।
प्राचार्य डॉ जोसेफ डैनियल ने कहा कि सभी को नियमित स्वास्थ्य जांच करवानी चाहिए क्योंकि इस तनावपूर्ण दुनिया का यह एक अनिवार्य हिस्सा है। उन्होंने जोर दिया कि “स्वच्छता भगवान की भक्ति के समान है” और इस प्रकार हर एक को अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य की उचित देखभाल करनी चाहिए ।
कॉलेज के सचिव रेव. सैमुअल पॉल लाल ने इस बात पर जोर दिया कि हर व्यक्ति को धूम्रपान, मद्यपान और तंबाकू चबाने आदि के प्रति मोह से बचना चाहिए । इससे व्यक्ति को अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद मिलता है। डॉ मंजू – स्त्री रोग विशेषज्ञ , डॉ बरमनी – फिजिशियन , डॉ उप्पलाधिवि- नेत्र रोग विशेषज्ञ , डॉ शाल्वी सिंह और डॉ नीतीश जॉर्ज – दंत चिकित्सक, और कुशल डॉक्टर, स्टाफ और छात्रों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए शिविर में उपस्थित थे। रसायन विज्ञान विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ श्वेता चंद ने धन्यवाद ज्ञापन किया।