Breaking News

एस. एन. सेन बी.वी.पी.जी. कॉलेज द्वारा “आई.सी.टी. टूल्स इन ऑनलाइन टीचिंग एण्ड एसेसमेंट” विषय पर आयोजित सात दिवसीय “फैकल्टी डेवेलपमेंट प्रोग्राम” का औपचारिक समापन

एस. एन. सेन बी.वी.पी.जी. कॉलेज द्वारा “आई.सी.टी. टूल्स इन ऑनलाइन टीचिंग एण्ड एसेसमेंट” विषय पर आयोजित किए जा रहे सात दिवसीय “फैकल्टी डेवेलपमेंट प्रोग्राम” का औपचारिक समापन किया गया।
समापन समारोह के आरम्भ में अपराह्न 3:30 बजे ज़ूम ऐप पर कार्यक्रम संयोजिका डॉ. चित्रा सिंह तोमर ने एफ. डी.पी.का सामान्य परिचय तथा पूर्वावलोकन प्रस्तुत किया। इसके पश्चात महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. निशा अग्रवाल ने मुख्य अतिथि, रिसोर्स पर्सन्स एवं सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, इस प्रकार के कार्यक्रम समय की आवश्यकता हैं, ताकि शिक्षकों और विद्यार्थियों को अॉनलाइन शिक्षा के लिए प्रशिक्षित किया जा सके। साथ ही उन्होंने आशा और विश्वास व्यक्त किया कि, यह एफ. डी.पी. प्रतिभागियों को आॅनलाइन टीचिंग के लिए सहज बनाने में सफल रहा।


इसके पश्चात संयोजिका डॉ.चित्रा सिंह तोमर ने सात दिवसीय ‘एफ. डी.पी. की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की।साथ ही उन्होंने प्रतिभागियों को रुचि एवं उत्साह के साथ एफ. डी.पी. में प्रतिभाग करने के लिए बधाई दी।
इसके पश्चात रिसोर्स पर्सन्स डॉ. गौरव राव एवं डॉ. विनोद मालकर ने अपने विचार प्रस्तुत किये तथा विश्वास व्यक्त किया कि यह एफ.डी.पी. प्रतिभागियों के लिए आॅनलाइन टीचिंग को सहज बनाने में सफल रहा।
अगली श्रृंखला में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री शुभ्रो सेन ने कार्यक्रम की सफलता के लिए बधाई दी तथा आशा व्यक्त की कि, यह एफ.डी.पी. शिक्षण की गुणवत्ता को प्रभावकारी बनाने के साथ-साथ विद्यार्थियों की शिक्षा प्रक्रिया में रुचि विकसित करने में सहायक सिद्ध हो।
सम्पूर्ण राज्य से लगभग 75 शिक्षकों तथा विद्यार्थियों ने इस एफ. डी.पी. में प्रतिभाग लिया।
इसके पश्चात कार्यक्रम को समापन की ओर बढ़ाते हुए संयोजन समिति की सदस्य कु. ऋचा सिंह ने ‘धन्यवाद ज्ञापन’ प्रस्तुत किया।
अन्त में संयोजिका डॉ.चित्रा सिंह तोमर ने कार्यक्रम के औपचारिक समापन की घोषणा की।