Breaking News

उत्तर प्रदेश समाचार

▶कानपुर- दिव्यांगों के घरों में उपकरण पहुंचाएगा एलिम्को, कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते लिया गया फैसला, लॉक डाउन के कारण उपकरण वितरण शिविर हो चुके है कैंसिल, व्हील चेयर, ट्राई साइकिल जैसे उपकरण जाएंगे बांटे |

▶कानपुर – युवक ने खुद के अपहरण की रची साजिश, 20 हजार रुपए के लिए खुद साजिश रची, युवक ने अपने ही परिवार से मांगे रुपए, फोन कर 20 हजार रुपए की फिरौती मांगी, पुलिस ने आरोपी युवक को किया अरेस्ट, विधनु के टक्सीमपुर मझावन की घटना।

▶फिरोजाबाद- कोरोना मरीजों की संख्या पर प्रशासन अलर्ट, अबतक 37 मरीजों की पुष्टि की जा चुकी है, आगरा के पारस अस्पताल से कोरोना फैला, जमात के लोगों से फिरोजाबाद में संक्रमण, कर्मचारियों का हंबल स्कैनिंग कराया जाएगा।

➡अम्बेडकरनगर पुलिस पर गंभीर आरोप, पुलिस की पिटाई से युवक की मौत, इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हुई, 3 दिन पहले बिस्कुट लेने घर से निकला, रास्ते में पुलिस ने युवक को जमकर पीटा, अलीगंज के ताज टाकीज के पास का मामला।

➡लखीमपुर में 36 हजार लोगों का सर्वे किया गया, खीरी में सर्वे में 16 कोरोना के संदिग्ध मिले हैं, दारोगा समेत 4 पुलिसकर्मी के सैंपल लिए गए, सभी संदिग्ध लोगों के प्रशासन ने सैंपल लिए हैं।

➡कन्नौज- धूप से बचने के लिए भीड़ का नया अंदाज, बैंक के बाहर लाइन से चप्पल लगा दी गई, लोग पेड़ के नीचे बैठे,चप्पल की लाइन लगी, चप्पल का नंबर आने पर होगा बैंक में प्रवेश, कन्नौज के ठठिया कस्बा क्षेत्र का मामला।

➡अमेठी- अन्य प्रदेशों से 19 लोग पहुंचे अपने घर, ट्रक में बैठकर 19 लोग अपने घर पहुंचे, सभी मवई प्राथमिक स्कूल में क्वारंटीन, सैंपल लेकर जांच के लिए भी भेजा जाएगा, जामो थाना क्षेत्र के मवई गांव का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- आकाशीय बिजली से 2 की मौत का मामला, सीएम के निर्देश पर परिजनों को आर्थिक मदद, 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी, 2 बच्चों की मौत,माता-पिता गंभीर झुलसे, भोपा थाना क्षेत्र का मामला।

➡बुलंदशहर- कम्युनिटी किचन का खाना DM-SP ने खाया, खाना खाकर दोनों ने क्वालिटी टेस्ट किया, कोरोना पीड़ितों,संदिग्धों के लिए बना खाना, खुर्जा में राधा स्वामी मण्डल रसोई में खाना, 13000 से अधिक लोग क्वारंटीन किए गए।

➡हरदोई- संडीला CHC में किशोर की मौत से हड़कंप, खांसी और जुखाम से पीड़ित था किशोर, जिला अस्पताल से आई टीम ने सैंपल लिया, कोरोना का संदिग्ध मानकर सैंपल लिया गया।

➡फतेहपुर- यमुना के तटवर्ती इलाकों में बारिश, तेज बारिश के साथ गिरे ओले, गेहूं की फसल भीगने से किसान परेशान, गेहूं कटाई और मड़ाई का काम प्रभावित, सैकड़ों बीघा गेहूं की कटी फसल बर्बाद, फतेहपुर के विजयीपुर इलाके का मामला।

➡सहारनपुर- लॉकडाउन का खुलेआम हो रहा उल्लंघन, बाहर घूम रहे लोगों को पुलिस ने पीटा, पिटने के बाद भी लोग बाज नहीं आ रहे, सहारनपुर में 51 कोरोना पॉजिटिव केस, थाना मंडी सीमित तिराहे का मामला।

➡बलिया- सोशल डिस्टेंसिंग ना मानने वालों को चेतावनी, एएसपी ने केस दर्ज करने की चेतावनी दी, कई घूम रहे लोगों की गाड़ी के चालान काटे, बिना मास्क के ही घूमते पाए गए लोग।

➡फर्रुखाबाद में लॉकडाउन का असर नहीं, सुबह होते ही खुल जाती हैं कई दुकानें, पान मसाला बैन होने के बाद बेचा जा रहा, शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡पीलीभीत- बैंक के बाहर लोगों की उमड़ी भीड़, लॉकडाउन की उड़ाई जा रही धज्जियां, पुलिसकर्मी बैंक के बाहर से नदारद, बिलसंडा BOB बैंक का मामला।

➡लखीमपुर- आकाशीय बिजली से 2 घरों में लगी आग, आग में चपेट में आकर लाखों का नुकसान, लोगों की मदद से आग बुझाई गई, भीरा के मझगईं गांव का मामला।

➡कौशाम्बी- आकाशीय बिजली गिरने से लगी आग, खेत में रखे फसल में लगी भीषण आग, कोखराज के कल्यानपुर गांव का मामला।

➡लखीमपुर- तीन पॉजिटिव केस मिलने का मामला, तीनों की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने पुष्टि की।

➡भदोही- आकाशीय बिजली से अधेड़ की मौत का मामला, CM के आदेश पर परिजनों को 4 लाख की मदद, गोपीगंज क्षेत्र के हरदेवपुर गांव का मामला

➡एटा- सब्जी मंडी में लोगों भी उमड़ रही भीड़, भीड़ रोक पाने में एटा प्रशासन नाकाम, सब्जी मंडी में पुलिसकर्मी तैनात नहीं, कोतवाली जलेसर के मंडी का मामला।

➡कौशाम्बी- बेमौसम बारिश से किसान परेशान, सुबह से ही रुक-रुककर हो रही बारिश, तापमान में गिरावट से गर्मी से राहत।