Breaking News

भारतीय नव सेना तक पंहुचा करोना

भारतीय नौसेना तक पहुंची ये महामारी, 15 से 20 नौसैनिक कोरोना पॉजिटिव
मुंबई:
दुनियाभर में कोरोनावायरस की दहशत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. हर रोज हजारों संक्रमित सामने आ रहे हैं. भारत भी इससे अछूता नहीं है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13000 के पार हो चुकी है. अब तक 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना की घुसपैठ का ताजा मामला भारतीय नौसेना से जुड़ा है. मुंबई में 15 से 20 नौसैनिकों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद उन्हें शहर स्थित नौसेना के अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया गया है.

सभी सैनिक INS आंग्रे से जुड़े हैं. INS आंग्रे मुंबई के तट पर मौजूद है. यह पश्चिमी नौसेना कमान के तट पर मौजूद लॉजिस्टिक और एडमिनिस्ट्रेटिव सपोर्ट बेस है. नौसेना के अधिकारी उन लोगों का पता लगा रहे हैं, जो संक्रमित नौसैनिकों के संपर्क में आए हैं. अधिकारी इस बात का भी पता लगा रहे हैं कि संक्रमित नौसैनिक ड्यूटी या फिर अन्य कामों से किन-किन जगहों पर गए थे.

बताते चलें कि कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही सामने आए हैं. अभी तक वहां 3205 मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा केस मुंबई से हैं. मुंबई के धारावी में भी संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. धारावी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 101 हो गई है. वहां 10 मरीजों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटों में 15 नए मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में अब तक 201 लोगों की मौत हुई है.

गौरतलब है कि भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 13,835 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1076 नए मामले सामने आए हैं और 32 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 452 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1767 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद 14 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को संबोधित करते हुए 19 दिनों के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की जानकारी दी. अब देश में लॉकडाउन 3 मई को खत्म होगा.