Breaking News

54वां आईएफएफआई: सिनेमा के उस मनमोहक सफर के लिए तैयार हो जाइए जो कथानक को फिर से परिभाषित करने का भरोसा देता है

आईएफएफआई में भारतीय पैनोरमा खंड के तहत 25 फीचर और 20 गैर-फीचर फिल्में फिल्म-प्रेमियों को शानदार सिनेमा का अनुभव प्रदान करेंगी। भारतीय पैनोरमा सत्र कल मलयालम फिल्म अट्टम के साथ शुरू होगा। विविधता में एकता और समावेशिता के व्यापक विषयों ने भारतीय पैनोरमा खंड में फिल्मों को बांध लिया है, जिसमें विभिन्न प्रकार की संस्कृतियों, संभावनाओं, पहचानों और जीवन के सभी क्षेत्रों की कथानकों का प्रतिनिधित्व करने वाली फिल्मों का जश्न मनाया जा रहा है।

आनंद एकरसाही द्वारा निर्देशित, शुरुआती फिल्म एक महिला और बारह पुरुषों के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने का मौका मिलता है।

मीना लोंगजाम द्वारा निर्देशित एक डॉक्यूमेंट्री ‘एंड्रो ड्रीम्स’ गैर-फीचर खंड में शुरुआती फिल्म होगी। मणिपुर के एक ग्रामीण गांव पर आधारित यह डॉक्यूमेंट्री एक बूढ़ी महिला लाइबी और उसके तीन दशक पुराने लड़कियों के फुटबॉल क्लब की कहानी है, जो पूर्वोत्तर भारत के एक प्राचीन गांव में आर्थिक चुनौतियों, पितृसत्तात्मक व्यवस्था और रूढ़िवादिता से जूझ रहा है।

भारतीय पैनोरमा के तहत आईएफएफआई में दिखाई जाने वाली फीचर और गैर-फीचर फिल्में एक आनंददायक अनुभव प्रदान करेंगी जो फिल्म प्रेमियों को भारतीय सिनेमा की अनूठी कथा शैली और सांस्कृतिक समृद्धि की दुनिया में गोता लगाने पर मजबूर कर देंगी।

सिनेमाई कला की मदद से भारत की समृद्ध संस्कृति और विरासत के साथ-साथ भारतीय फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए आईएफएफआई में 1978 में भारतीय पैनोरमा की शुरुआत की गई थी। अपनी स्थापना के बाद से, भारतीय पैनोरमा वर्ष की सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्मों को प्रदर्शित करने के लिए पूरी तरह समर्पित रहा है।