Breaking News

एस. एन.सेन बालिका विद्यालय पी. जी. कॉलेज में छात्रा हितों के लिए नवीन पाठ्यक्रम को रोचक बनाने हेतु पाठयक्रम को प्रतियोगिता में परिवर्तित किया

कानपुर 26 सितंबर भारतीय स्वरूप संवाददाता, एस. एन.सेन बालिका विद्यालय पी. जी. कॉलेज के वनस्पति विज्ञान संकाय ने छात्रा हितों के लिए नयी शिक्षा नीति में जुड़े नवीन पाठ्यक्रम को रोचक बनाने हेतु पाठयक्रम को प्रतियोगिता में परिवर्तित कर दिया बीएससी तृतीय सेमेस्टर की छात्राओ ने अपने अपने विषय को स्लाइड बनाकर पॉवर पॉइंट प्रेज़ेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुत किया ।
कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्रबंधतंत्र के सचिव पी के सेन, संयुक्त सचिव शुभ्रो सेन प्राचार्या, प्रोफेसर सुमन तथा वनस्पतिविज्ञान की प्रभारी डॉ प्रीति सिंह ने दीप प्रज्वलित् करके किया एवं छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए किया। मंच का संचालन डॉ समीक्षा सिंह ने किया। कार्यक्रम के निर्णायक मंडल के रूप में उत्तर प्रदेश टेक्सटाइल टेक्निकल इंस्टिट्यूट के रसायन विज्ञान विभागकी एसोसियेट प्रोफ़ेसर डॉ नीलू कंबो तथा छत्रपतिशाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस की असिस्टेंट प्रोफ़ेसर डॉ पुष्पा मामोरिया उपस्थित रहीं। कार्यक्रम की आयोजक एवं वनस्पति विज्ञान की विभागाध्यक्ष ने ओजोन के मह्त्व को समझाया साथ ही ग्रीन हाउस गैसों से निपटने का एवं पर्यावरण को बचाने का मार्ग दिखाया।
प्रतियोगिता में सभी छात्राओं मे जिज्ञासा एवं उत्साह दिखाई दिया। कार्यक्रम समापन में दोनों निर्णायकों ने अपने प्रेज़ेंटेशन द्वारा अच्छा प्रेजेंटेशन बनाने के गुर सिखाए। अंत में विजयी छात्राओ को पुरस्कार दिये गये जो इस प्रकार रहे .
प्रथम श्रष्टि राजपाल
द्वितीय हनीशा कपूर
तृतीय ख़ुशी सैनीं
सांत्वना शिवांगी झा
१६ सितंबर ओज़ोन दिवस पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में विजयी छात्राओ को भी पुरस्कृत किया गया जो इस प्रकार थे …
प्रथम – तूलिका चटर्जीं
द्वितीय-कु लक्ष्मी
तृतीय -कुनेहा गौतम
सांत्वना-कु दीक्षा निगम
अंत में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए वनस्पति विभाग की विभागध्यक्ष डॉ प्रीति सिंह ने छात्राओं का उत्साहवर्धन किया एवं साथ सभी उपस्थित शिक्षिकाओं का धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम में जंतु विज्ञान की विभागाध्यक्ष डॉ शिवांगी यादव, डॉ शैल वाजपेयी,वनस्पति विज्ञान की डॉ समीक्षा सिंह ,मुख्य अनुशासक कैप्ट ममता अग्रवाल,प्रो चित्रा सिंह तोमर प्रो मीनाक्षी व्यास सहित महाविद्यालय की अन्य शिक्षका भी उपस्थित रहीं।