Breaking News

एस. एन. सेन बी. वी. पी. जी. कॉलेज में 77वें स्वतंत्रता दिवस एवं ‘आज़ादी के अमृत महोत्सव’ के अवसर पर स्वतन्त्रता की 77वीं वर्षगाँठ मनाई गई।

कानपुर 16 अगस्त भारतीय स्वरूप संवाददाता एस. एन. सेन बी. वी. पी. जी. कॉलेज में 77वें स्वतंत्रता दिवस एवं ‘आज़ादी के अमृत महोत्सव’ के अवसर पर स्वतन्त्रता की 77वीं वर्षगाँठ अत्यंत हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।
कार्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ संगीत विभाग की छात्राओं ने ‘वंदे मातरम’ के सुमधुर गायन के साथ किया। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर सुमन,प्रबंध तंत्र अध्यक्ष पी के मिश्रा, सचिव  पी के सेन, संयुक्त सचिव शुभ्रो सेन,कोषाध्यक्ष दीपाश्री सेन तथा सदस्य गोपाल शर्मा ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। महाविद्यालय की एन सी सी के कैडेट्स ने भी मार्चपास्ट कर सलामी दी ।
राष्ट्रगान के पश्चात प्राचार्या ने पुष्प गुच्छ एवं शब्दसुमनों द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत एवं अभिनंदन किया।
मुख्य अतिथि मिश्रा ने अपने सम्भाषण में छात्राओं को स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग को सदैव याद रख कर अपने कर्तव्य पालन के लिए प्रेरित किया| देश का प्रत्येक नागरिक जो अपने कर्तव्य का पालन कर रहा है, वह देश सेवा कर रहा है।
मुख्य अतिथि के वक्तव्य के पश्चात संगीत विभाग की छात्राओं ने अपने भावपूर्ण देशभक्ति गीत से सभा को सम्मोहित कर लिया।
कार्यक्रम की अगली श्रृंखला में .. कैप्टन ममता अग्रवाल ने उच्च शिक्षा निदेशक का संदेश प्रेषित किया। कार्यकम श्रृंखला में महाविद्यालय की एन सी सी, एन एस एस, रोवर रेंजर के बच्चों को उनके कार्यों के लिए पुरस्कृत किया गया।
अंत मे कार्यक्रम संचालिका डॉ. शुभा बाजपेयी ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।महाविद्यालय के समस्त शिक्षक एवं शिक्षानेत्तर कर्मचारी गण कार्याक्रम में उपस्थित रहे।