Breaking News

जौनपुर में गौशाला का सच उजागर करने वाले पत्रकारों पर दर्ज मुकदमों की जवाबदेही हेतु मुख्य सचिव सहित अन्य को भारतीय प्रेस परिषद ने जवाबदेही के दिल्ली बुलाया

कानपुर 28 मार्च भारतीय स्वरूप संवाददाता, भारतीय प्रेस परिषद ने जौनपुर के पत्रकारों द्वारा गौशाला का सच उजागर करने पर उनके विरुद्ध संगीन धाराओं में दर्ज मुकदमों का सुओ मोटो संज्ञान लेते हुए एक पत्र के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव,सचिव गृह (पुलिस)विभाग,पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश,जिलाधिकारी जौनपुर,पुलिस अधीक्षक जौनपुर को जवाबदेही सुनिश्चित करने हेतु दिल्ली बुलाया है।

श्याम सिंह पंवार सदस्य भारतीय प्रेस परिषद द्वारा संभल व जौनपुर में पत्रकारों पर दर्ज मुकदमों के मुद्दे पर भारतीय प्रेस परिषद में जिस प्रकार पैरवी की गई है वो बेहद साहसिक व सराहनीय कदम है। प्रेस की आजादी को बचाए रखने के लिए पिछले कुछ हफ्तों में भारतीय प्रेस परिषद ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों को जौनपुर व संभल में पत्रकारों पर दर्ज मुकदमों की जवाबदेही के लिए भारतीय प्रेस परिषद दिल्ली बुलाकर सरकार को आईना दिखाने का काम किया है। भारतीय प्रेस परिषद ने मुख्य सचिव स्तर के अधिकारियों के माध्यम से सरकार को ये एहसास कराने का प्रयास किया है कि सवाल पूछने मात्र व सच्चाई दिखाने या छापने के लिए पत्रकारों पर संगीन धाराओं में मुकदमें दर्ज कर पत्रकारों में भय व्याप्त करना भारतीय प्रेस परिषद के लिए बेहद चिंता का विषय है। श्याम सिंह पंवार द्वारा पत्रकारों की पीड़ा को स्वयं की पीड़ा महसूस कर भारतीय प्रेस परिषद के माध्यम से पत्रकारों के हित व कल्याण के लिए उनके संरक्षक के रूप में जिस शिद्दत से कार्य किया गया है वो भारतीय प्रेस परिषद के इतिहास में एक नज़ीर अवश्य बनेगी। पत्रकारिता की गरिमा को बचाए रखने के लिए आप द्वारा किए जा रहे जुझारू प्रयासों के लिए पत्रकार जगत आप का सदैव ऋणी रहेगा।