Breaking News

प्रधानमंत्री ने ‘नागपुर मेट्रो के चरण-2’ का शिलान्यास किया और ‘नागपुर मेट्रो के चरण-1’ को राष्ट्र को समर्पित किया

प्रधानमंत्री मोदी ने आज ‘नागपुर मेट्रो चरण-1’को राष्ट्र को समर्पित किया और खापरी मेट्रो स्टेशन पर ‘नागपुर मेट्रो चरण-2’ का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने खापरी से ऑटोमोटिव स्क्वायर और प्रजापति नगर से लोकमान्य नगर तक पहली बार चलने वाली दो मेट्रो ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखाई। नागपुर मेट्रो का पहला चरण 8650 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया गया है, जबकि दूसरा चरण 6700 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री फ्रीडम पार्क मेट्रो स्टेशन से नागपुर मेट्रो में यात्रा करके खापरी मेट्रो स्टेशन पहुंचे। फ्रीडम पार्क मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो में सवार होने से पहले, प्रधानमंत्री ने नागपुर मेट्रो रेल परियोजना और ‘सपनों से बेहतर’प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रधानमंत्री ने एएफसी गेट पर खुद के लिए एक ई-टिकट खरीदा और छात्रों, नागरिकों एवं अधिकारियों के साथ यात्रा की। उन्होंने यात्रा के दौरान उन लोगों से बातचीत भी की।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया:

“मैं नागपुर मेट्रो के पहले चरण के उद्घाटन पर नागपुर के लोगों को बधाई देना चाहता हूं। मैंने दो मेट्रो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई और मेट्रो में यात्रा भी की। यह मेट्रो आरामदायक और सुविधाजनक है।”