Breaking News

मलिन बस्ती के बच्चों के साथ मनाया दीपोत्सव

दयानंद गर्ल्स पी जी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ संगीता सिरोही के द्वारा स्वयंसेविकाओ के साथ मिलकर प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर दीपोत्सव के उपलक्ष में गंगा नदी के किनारे सिविल लाइंस सरसैया घाट स्थित मलिन बस्ती में 22 अक्टूबर को धनतेरस के अवसर पर *गरीब बच्चों को पौष्टिक आहार व मिठाइयां वितरित की गई।*
इस अवसर पर डॉ. संगीता सिरोही को समाज सेवा, शिक्षा एवम् शोध के क्षेत्र मे किए जा रहे हैं विशिष्ट कार्यों के लिए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नमामि गंगे विभाग भाजपा, उत्तर प्रदेश के संयोजक  श्रीकृष्ण दीक्षित “बड़े जी”, स्वदेशी, स्वाबलंबी, आत्मनिर्भर भारत के लिए पूर्वोत्तर राज्य में अलख जगाने वाले ‘स्वदेशी जागरण मंच’ के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य भाई अरुण मुखर्जी के द्वारा सम्मानित भी किया गया।
इसी क्रम में सरसैया घाट पर ही 23 अक्टूबर को आयोजित दीप उत्सव कार्यक्रम में *बच्चों को पटाखे फल-फूल, फ्रूटी व लोकल कुम्हारों के द्वारा बनाए गए मिट्टी के दिये खरीद कर बांटें तथा बच्चों के संग खुशी के क्षण बिताए*। इस अवसर पर वहां उपस्थित सभी लोगों के द्वारा एक साथ मिलकर भजन गाते हुए मां गंगा की आरती भी की गई। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी ने पर्यावरण को साफ स्वच्छ रखने, गंगा को निर्मल रखने तथा प्लास्टिक व कचरा मुक्त भारत के नव निर्माण की शपथ दिलाते हुए सभी से एक दीप स्वच्छता व राष्ट्र के लिए जलवाया।
मुख्य अतिथि ने राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि सभी खाद्य सुरक्षा और पौष्टिक आहार सुनिश्चित करने तथा खुशियों का स्तर बढ़ाने तथा राष्ट्र-निर्माण में इस प्रकार के प्रयासों के किए जाने की महती आवश्यकता है। कार्यक्रम में ‘इनर व्हील क्लब’ की सदस्य बहनो, ‘आरोग्यधाम’ के डॉ हेमंत मोहन, डॉ आरती मोहन, पार्षद दल के नेता यशपाल सिंह, ’मिशन मुस्कान’ के प्रमुख संदीप मिश्रा व वहां उपस्थित सभी वॉलिंटियर्स ने सभी बच्चों तथा बस्ती वासियों के साथ मिलकर हर्षोल्लास के साथ पटाखे चलाते हुए दीपोत्सव मनाया।