Breaking News

आयुक्त कानपुर ने हैलेट और जीएसवीएम छात्रावासों का निरीक्षण किया

कानपुर 1 अक्टूबर जिला सू कार्यालय , फ़ॉलो अप के रूप में और जीएसवीएम के परिसर में एच1एन1 संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करने के लिए, आयुक्त कानपुर ने हैलेट और जीएसवीएम छात्रावासों का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में प्राचार्य, उप प्राचार्य, इमर्जन्सी विंग के प्रभारी, महिला छात्रावास प्रभारी अधिकारी, नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद थे।

आयुक्त द्वारा दिए गए महत्वपूर्ण तथ्य और निर्देश हैं:

1) आयुक्त ने हैलेट के आपातकालीन विंग का दौरा किया और छात्र पाखी आशीष के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अपडेट लिया, जिनका एच1एन1 का इलाज चल रहा है।
कमिश्नर ने मरीज के माता-पिता से बातचीत की और इलाज के बारे में पूछा। वे हैलेट डॉक्टरों और नर्सों की टीम द्वारा दिए गए उपचार और देखभाल से संतुष्ट है।
आयुक्त ने प्रिंसिपल जीएसवीएम को नियमित रूप से रोगी की स्थिति का आकलन करने और आवश्यकतानुसार सर्वोत्तम संभव उपचार के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा। आयुक्त ने गर्ल्स एंड बॉयज हॉस्टल परिसरों का दौरा किया और परिसर के स्वच्छता अभियान की प्रगति की जाँच की। जीएसवीएम और नगर निगम की टीमें काम पर थीं और उन्होंने 3 से 4 दिनों तक सफाई अभियान चलाकर सभी अपशिष्ट पदार्थों और उगने वाले खरपतवारों को हटाने, नालियों की सफाई आदि के लिए अभियान चलाया है।

आयुक्त ने प्रधानाध्यापक जीएसवीएम एवं नगर स्वस्थ अधिकारी से कहा कि वे स्वच्छता अभियान की स्वयं से निगरानी करें और अगले 3 से 4 दिनों में कठोर निगरानी करके परिसर को साफ करवाएं।

3) प्रधानाचार्य ने आयुक्त को सभी छात्रों को दिए गए टीकाकरण और रोगनिरोधी उपचार के बारे में बताया।इसको फ़ॉलो अप कर पूर्ण करने के निर्देश दिए।