Breaking News

जिला एकीकरण समिति जनपद कानपुर की बैठक का आयोजन

कानपुर नगर, दिनांक 14 सितम्बर, 2022(सू0वि0) जिला एकीकरण समिति जनपद कानपुर नगर की बैठक का आयोजन विकास भवन के सभागार में श्री डी0के0 सिंह स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में एकीकरण पर अपने संबोधन में सतेन्द्र कुमार सिन्हा द्वारा जनपद के स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को विभागीय योजनाओं के संबंध में जानकारी प्रदान करने एवं पात्र परिवारों को उनका लाभ दिलाये जाने का सुझाव दिया गया। सर्वेश कुमार पाण्डेय समाजसेवी द्वारा विद्यालयों में भारत के स्वतंत्रता सेनानियों के इतिहास से परिचय कराये जाने के संबंध में उनके त्याग एवं देश की स्वतंत्रता के लिए किए गये योगदान को पाठ्यपुस्तको के माध्यम से परिचित कराने का सुझाव दिया गया। श्री हाजी अजमत अली समाजसेवी द्वारा कोरोना काल में दिवंगत शहर वासियों के परिवारों को विभागीय योजनाओं की जानकारी प्रदान करने एवं उनका लाभ दिलाये जाने में प्राथमिकता देने का सुझाव दिया गया साथ ही आगामी मोहम्मद साहब के जन्मदिवस एवं रामलीला कार्यक्रमों के आयोजन से पहले पानी, बिजली एवं सफाई जैसी आवश्यक व्यवस्थाएं किये जाने हेतु संबंधित को अपने स्तर से निर्देशित करने हेतु नगर निगम के अधिकारियों को अवगत कराया गया।
बैठक में उपस्थित श्रीमती मंजू भाटिया समाजसेविका द्वारा वृद्धावस्था पेंशन से संबंधित प्रकरणों का निस्तारण करने हेतु जिला समाज कल्याण अधिकारी को अवगत कराया गया एवं पालीथीन के स्थान पर कपडे से बने थैले जनमानस को इस्तेमाल करने का सुझाव दिया गया, जिससे पर्यावरण को पॉलीथीन के दुष्प्रभाव से बचाया जा सकें। बैठक में प्रमुख रूप से श्री सुखदेव प्रसाद मिश्र, श्री विनय उत्तम, श्रीमती अर्चना भटनागर, अध्यक्ष जिला पंचायत कानपुर नगर के प्रतिनिधि श्री अंकित दीक्षित सहित अन्य गणमान्य समाजसेवी एवं संबंधित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
अन्त मे परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण श्री आर0के0 चौधरी द्वारा बैठक में प्रतिभाग करने वाले सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुये बैठक का समापन किया गया।