Breaking News

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जल जीवन मिशन के अंतर्गत विकास खंड सरसोल की ग्राम पंचायत महुआ गांव एवं तिलशहरी बुजुर्ग का निरीक्षण

मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 महेन्द्र कुमार द्वारा जल जीवन मिशन के अंतर्गत विकास खंड सरसोल की ग्राम पंचायत महुआ गांव एवं तिलशहरी बुजुर्ग का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान बी एस ए इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा कार्य बहुत ही धीमी गति से किया जा रहा है अभी तक ओवरहेड टैंक पानी की टंकी का डिजाइन और ड्राइंग ही आईआईटी बीएचयू से अनुमोदित नहीं कराया गया है और जिन गलियों के अंदर खुदाई करके पाइप लाइन डाली गई है उन गलियों को सही नहीं कराया गया है। इस संबंध में अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिए गए कि संबंधित कंपनी को पत्र लिखना सुनिश्चित करें। सोलर पैनल की स्थापना का कार्य भी अभी तक नहीं किया गया है निर्देश दिए गए कि शीघ्र ही ओवरहेड टैंक का निर्माण कराएं तथा सोलर पैनल की स्थापना करवाएं। इसकी देखरेख के लिए कंपनी के द्वारा बताया गया कि 10 साल तक इसका वार्षिक मेंटेनेंस किया जाएगा इसके उपरांत परियोजनाएं ग्राम पंचायत को हस्त गत कर दी जाएंगी।
मौके पर पंप हाउस का निर्माण हो रहा था जो अभी प्रारंभिक अवस्था में ही है। निर्देश दिए गए कि शीघ्र ही इसको भी पूर्ण कराया जाए।