Breaking News

जिलाधिकारी कानपुर नगर द्वारा तहसील सदर के अन्तर्गत भगवानदीन का पुरवा गांव का निरीक्षण

जिलाधिकारी कानपुर नगर श्री विशाख जी द्वारा तहसील सदर के अन्तर्गत भगवानदीन का पुरवा गांव का निरीक्षण किया गया। गंगा में जल स्तर बढ़ने से उक्त ग्राम में पानी भर जाने के दृष्टिगत गांव की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा बताया गया कि गांव में पानी आ गया है किंतु लोगों के मकान सुरक्षित हैं । जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा की गांव के इंट्री प्वाइंट व गांव के अंदर ट्रैक्टर की व्यवस्थाकी जाए ताकि ग्रामीणों को आने जाने में असुविधा न हो ।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से पानी कम होते ही गांव में दवा का छिड़काव कराया जाए । जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा की मेडिकल टीम द्वारा गांव में कैंप लगाकर ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता रहे । जिलाधिकारी ने लेखपाल को निर्देशित करते हुए कहा की बाढ़ के कारण ग्रामीणों की नष्ट हुई फसल का आंकलन किया जाए ,जिससे उन्हें समय पर उनका मुआवजा दिया जा सके।

तत्पश्चात उन्होंने चैनपुरवा गांव का निरीक्षण किया । उन्होंने यहां उपस्थित उप जिलाधिकारी सदर को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीणों को गांव में अंदर जाने का बाहर निकलने के लिए ट्रैक्टर की व्यवस्था की जाए ताकि उन्हें आने-जाने में असुविधा ना हो। उप जिलाधिकारी सदर द्वारा बताया गया कि ग्रामीणों को नाश्ता तथा खाने की व्यवस्था की जा रही है।